Lybrate.com has an excellent community of Anesthesiologists in India. You will find Anesthesiologists with more than 35 years of experience on Lybrate.com. You can find Anesthesiologists online in Chennai and from across India. View the profile of medical specialists and their reviews from other patients to make an informed decision.
Book Clinic Appointment with Dr. Silamban
Cancer Pain Management
Epidural And Spinal Anesthesia Techniques
Diagnostic Cardiac Procedures
Treatment of Transcutaneous Electrical Nerve Stimu
Submit a review for Dr. SilambanYour feedback matters!
My knee ligament tore when playing football in teen age. Now I am 44 years old. Took MRI of knee and found three ligament tore. Now I feel some pain after a sleep of resting more time like sitting. I can not apply load suddenly. After a while it adjust to take load. please advice surgery can cure my problems.
ACL Surgery is basically Anterior Cruciate Ligament reconstruction, which is carried out for patients suffering from damaged ligaments which can lead to stiffness, pain and decreased mobility among a host of other symptoms and ailments. This kind of surgery aims at repairing the ACL with the use of grafts taken from other parts of the patient’s body. These grafts are used to replace the damaged ligaments.
Read on to know what you can expect in the recovery phase following an ACL surgery.
- Rehabilitation exercises: The rehabilitation process starts right after the surgery when the patient is given muscle strengthening exercises right after being wheeled back into the room from the operation theatre. These exercises will be given to the patient by the doctor or the physiotherapist who will show the correct way to do them and what all to avoid while doing them. Also, a gradual walking program will be started where the patient will first be helped when it comes to walking indoors, and then taken outdoors to practice walking on more natural terrain. Other motions can also be introduced gradually to exercise.
- Crutches: The patient may be asked to use crutches for a while right after the surgery. This is usually done to ensure that the body and the knees are strong enough to support full weight carriage and bearing without putting pressure on the newly operated region. Full weight bearing usually comes about within ten days after the surgery, and until then the patient is asked to take it easy.
- Knee extension: In the first few weeks after the procedure, the patient will experience swelling or inflammation in the area as well as some amount of trepidation when it comes to using the knee extension. The patient will be asked to do ninety degree knee flexicons before graduating to full knee extension gradually. In this phase, right after the surgery, the patient will also be encouraged to gain back control of the quadriceps as well as patellar mobility.
- Swelling: In the first two to three weeks after the surgery, there will be some amount of swelling. Usually, in the first two weeks after the surgery, the focus is on controlling and preventing any undue swelling and inflammation with elevation and ice.
- Strength and confidence: Once the initial three to four weeks are over, the focus will shift towards strengthening the core muscles with running and jogging for short periods. This will also improve the patient’s confidence in the restructured knee.
Ensure that you have a detailed discussion with your caregiver and orthopaedic specialist so that you are mentally prepared for recovery and rehabilitation.
I've a problem in right thumb. The problem is when I hold my smartphone in hand and text from the same hand. It looks like I can't extend my thumb for testing and other purposes. Even when using computer mouse I couldn't operate it in the right hand properly. Is it carpel tunnel syndrome? Its been there for 3 months. Thought it'll be go off itself now. Its not happened by injury. What it could be which specialist should I consult for this problem?
Mein Dr. Subhash Shalya, Senior Orthopedic Surgeon, Fortis Hospital, Nehru Place. Vhan me senior consultant hun orthopedics ka. Or joint replacement or sabhi difficulties surgeries mein krta hun.. To me aaj apse jo bat krna chahta hun vo knee joint ka damage or uske replacement ke bare me smjhana chahta hun. Ye normal knee jo hota hai vo is trha se hota hai. Ye knee ka exact model hai, jis tarha ka hmara knee hota hai. Ye samne vali haddi hai jisko patla kehte hain. Ye upar vali haddi hai, jisko fever kehta hain or niche vali haddi ko tivia kehte hain. Isko feura kehte hain. Fewmer, tibia and side ki haddi phiura. Philura jo jod ko badhane me kaam nhi krti lekin iske upar ek ligament attach rehta hai.
To jab age badh jati hai ya bhut jyada sports activity krte hain to aisa krne par ye jo cartilage hai, jo iske gulabi color ki dikhayi gyi hai, ye cartilage ghisne lagti hai. Jo hmara sab vajan andar ki side me hota hai, to andar ki side ki ye cartilage pehle ghis jati hai. Ye jod iske upar chalta hai iske upar. Or is cartilage ki normal gatti me motayi 10mm hoti hai. Cartilage kya hoti hai, jaise hmare kaan ke andar ye cartilage hai or ye skull bone hai, naak ke upar ka hissa bone hai or ye cartilage hai. To thk yhi moti soft flexible bone hoti hai jisko cartilage kehte hain. Thk naak ki haddi jaisi cartilage hoti hai. Or samay ke sath sath, bone ke andar calcium ki kami hone par, maspeshiyon ki kamjoori aane par, ye cartilage quki isme koi blood supply nhi hoti, to dhime dhime ye damage hone lagti hai.
Or hadiyan apas me takrati hain or uske andar dard hota hai. Uske lia hum mariz ka x-ray krate hain. Ek taang par khade ho kr ke pura vajan daal ke isko seneiring leg total weight billing APBO kehte hain. Or later view hum leat kr ke side se x-ray krate hain. Aisa krne se farak pta lag jata hai ke jod ke andar kya kharabi hai or cartilage kitni damage hai or joint ke 3 parts ki nasein konsa part damage ho gya hai. Ek part ye hota hai poterofemoral joint. Ek tibia midial space or tibia ka lateral space. To teeno jod ke andar konsa khrab hai, ye hum pta lga lete hain. Or agar ye pura damage ho gya hai, to uske lia fir knee joint replacement kia jata hai. Knee joint replacement ke andar iske 3 hisse hote hain.
Ek hissa ye hai jo fimar ke andar lgaya jata hai. Or iske 2 hisse hain jo tibia me lgaya jata hai. To ye tibia ki base plate hai. Joint ke andar hum, joint ka alignment khrab ho jata hai, to hum dono ke bich me thik 10mm ka gap, aise le aate hain or purani cartilage nikal dete hain. Or uske andar yhan par ye jo joint ka fimar ka portion hai, ye is tarha se fit kr dete hain. Ye bone cement se, 45 years tak ke lia chipka rehta hai. Or jo nichla vala portion hai, fir tibia vala uske andar ye metal ki bres plate hoti hai. Iske andar hum yhan cement lga kar ke, iske andar aise fit kr dete hain. Or jo cartilage hai uska alternative ye plastic hoti hai. Hum isko aise fit kr dete hain. Or ye hmara joint tyar ho gya. Isi joint ko knee replacement kha jata hai ya ghutno ka puran pratyaropan. Bhut se marizon ke andar knee joint ka sirf midial cartilage involve hota hai.
Or unki umar bhi jyada nhi hoti. Grade 1 or grade 2 or grade 3 or choti cartilage hoti hai. Uske andar fula haddi ko kaat dete hain. Katne se jod khol jata hai. Isko high fuler osteotomy ye problofuler osteotomy kehte hain. Or us se knee joint ko change krne ki awashkta nhi pdti hai. Or ye sirg 10 minutes ka operation hai. Dono tango ka 20 minutes ke andar operation ho jata hai. To ye ek alternative hai total knee replacement ka. Or iska kharcha bhi knee joint ke replacement se 1/10, dusvan hiss ahata hai. Or iske baad mariz second day apne kam pe vapas ja skta hai. Knee replacement ke lia hume karib mariz ko 5-7 days hospital me bistar par admit rkhna pdta hai. Or 7 din ke baad vo vapas ja skta hai.
Or knee joint replacement ka khrcha kareeb kareeb 3.5-4 lakhs aata hai. Quki isme 1,30,000/- ki dono ghutno ki jod hi aate hain. Baki hospital ka 7 din ka khrcha hota hai. Knee joint replacement surgery duniya ki sabse achi surgery mani jati hai. Jisme mariz ka dard khtm ho jata hai. Taang sidhi ho jati hai aur vo normal life lead krne lagta hai. Or high fural osteotomy jaise hum fural lga ke upper end se 3 inch niche se cut kr dete hain. Ye bhi duniya ka ek sabse acha operation mana jata hai, jo 50 saal se niche ke umar ke logon me kia jata hai. Ya knee joint replacement nhi kia jata unke lia ye ek bhut acha operation hai. Ek chota operation hai. To mene aaj apko do chizon ke baare me btaya. Total knee replacement or high fural osteotomy. Total knee replacement ke lia hum kosish krte hain, mariz ko 60 se upar nikal jaye. Agar 60 se umar kam hai to high fural osteotomy ek badia operation hai.
Uske baad diet change krte hain thodi si or exercise krate hain to ye operation ek bhut kamyab operation hai. Mein aise sekdon operation kar chukka hun. Or mariz ka dard second day se hi thk ho jata hai. Or vo normal zindagi jeene lgta hai. Sirf ek din ka admission hota hai. 2nd day vo kam par vapis ka skta hai.