Common Specialities
{{speciality.keyWord}}
Common Issues
{{issue.keyWord}}
Common Treatments
{{treatment.keyWord}}
Call Clinic
Book Appointment

Skin Hair Laser Clinic

  4.3  (13 ratings)

Cosmetic/Plastic Surgeon Clinic

Shop No 04,Sukhwani Classic Pune
1 Doctor · ₹300
Book Appointment
Call Clinic
Skin Hair Laser Clinic   4.3  (13 ratings) Cosmetic/Plastic Surgeon Clinic Shop No 04,Sukhwani Classic Pune
1 Doctor · ₹300
Book Appointment
Call Clinic
Report Issue
Get Help
Services
Feed

About

Our entire team is dedicated to providing you with the personalized, gentle care that you deserve. All our staff is dedicated to your comfort and prompt attention as well....more
Our entire team is dedicated to providing you with the personalized, gentle care that you deserve. All our staff is dedicated to your comfort and prompt attention as well.
More about Skin Hair Laser Clinic
Skin Hair Laser Clinic is known for housing experienced Cosmetic/Plastic Surgeons. Dr. Shaam Agarwal, a well-reputed Cosmetic/Plastic Surgeon, practices in Pune. Visit this medical health centre for Cosmetic/Plastic Surgeons recommended by 65 patients.

Timings

MON-SAT
07:30 PM - 09:00 PM 10:30 AM - 01:00 PM

Location

Shop No 04,Sukhwani Classic
Pune, Maharashtra - 411001
Click to view clinic direction
Get Directions

Doctor in Skin Hair Laser Clinic

Dr. Shaam Agarwal

MBBS, Dvb
Cosmetic/Plastic Surgeon
85%  (13 ratings)
29 Years experience
300 at clinic
Available today
07:30 PM - 09:00 PM
10:30 AM - 01:00 PM
View All
View All

Services

Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
Get Cost Estimate
View All Services

Submit Feedback

Submit a review for Skin Hair Laser Clinic

Your feedback matters!
Write a Review

Feed

Nothing posted by this doctor yet. Here are some posts by similar doctors.

Skin Health Tips!

MBBS, MD - Dermatology
Dermatologist, Bhubaneswar
Skin Health Tips!

It is very important to keep the essential oils of your skin intact. Use warm water for bathing to preserve those oils because hot water will make your skin devoid of those oils and leave it dry.

6 people found this helpful

Yr I am using triglow cream and I got black burnt patches which is very irritating sir please tell me how I get rid from these plz.

Diploma In Dermatology
Dermatologist, Visakhapatnam
Yr I am using triglow cream and I got black burnt patches which is very irritating sir please tell me how I get rid f...
Please stop that cream. Protect your skin from sun light. Use moisturizer at night time till skin heals.
1 person found this helpful

एंटी एजिंग उपाय - Anti Aging Upay!

Bachelor of Ayurveda, Medicine and Surgery (BAMS)
Ayurveda, Lakhimpur Kheri
एंटी एजिंग उपाय - Anti Aging Upay!

एंटी एजिंग का मतलब है बढ़ते हुए उम्र के प्रभाव को कम करना. जाहिर है बढ़ती उम्र का स्पष्ट प्रभाव हमारे त्वचा पर ही नजर आता है. त्वचा में झुर्रियां और ढीलापन आने लगता है. यदि आप अपने त्वचा को एजिंग के प्रभाव से बचा सकते है तो आप बड़े आसानी से अपनी बढती उम्र के प्रभाव को कम कर सकते हैं. जब आपकी त्‍वचा से चमक गायब होने लगता है तब आप बूढ़े दिखने शुरु हो जाते हैं. इसलिए आपको हमेशा अपनी त्‍वचा पर ध्‍यान देना चाहिए. चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिये बाजारू उत्पादों की जगह हमेशा प्राकृतिक उपचार का सहारा लेना चाहिए जिससे अंदर से निखार आ सके. आइए इस लेख के माध्यम से हम एंटी एजिंग के विभिन्न उपायों को जानें.

1. त्वचा की नियमित देखभाल करें-

आपको रोजाना त्वचा की देखभाल के लिए सीटीएम यानी क्लिंजिंग-टोनिंग-म्यॉस्चुराइज़िंग करना चाहिए. इस स्किन केयर रिजीम को दिनचर्या में शामिल किया तो लंबे समय तक आपकी त्वचा स्वस्थ और जवां दिखेगी. इसके अलावा, जब भी आप घर से बाहर निकलें, चाहे बारिश हो या सर्दी का मौसम, सनस्क्रीन ज़रूर लगाएं. फेशियल किसी अच्छे पार्लर में ही कराएं और जल्दी-जल्दी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स न बदलें.

2. हमेशा हाइड्रेट रहें-
स्वस्थ शरीर के लिए दिन में 6-8 ग्लास पानी ज़रूर पीना चाहिए. इससे त्वचा की नमी बरकरार रहती है जिससे झुर्रियां नहीं आतीं हैं. सादे पानी के साथ साथ ज्यादा से ज्यादा तरल चीज़ों जैसे जूस, नारियल पानी, दाल आदी को अपनी डाइट में शामिल करें.

3. दुष्प्रभाव उत्पन्न करने वाली चीजों को करें इनकार-
कभी अपनी क्रेविंग की वजह से तो कभी दूसरों के ज़ोर देने पर, हम शराब, कैफीन और तंबाकू का सेवन करते हैं. इसका हमारे मेटाबॉलिज़म पर बुरा असर पड़ता है. देर रात तक जागना और बिंग इटिंग भी हमारे हेल्थ के लिए नुकसानदायक है. ज़ाहिर है, अगर शरीर को किसी भी तरह का नुकसान होता है, तो उसका असर हमारे चेहरे पर भी नज़र आता है.

4. खाने का भी रखें ध्यान-
हम जैसे खाते-पीते हैं, वैसे ही दिखते हैं. फैटी खाना खाने से हमारे शरीर में चर्बी बढ़ती है. हमारे बॉडी में चेहरे और पेट के पास सबसे जल्दी फैट जमा होता है. इसके कारण आपके त्वचा की चमक और खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. सही खान-पान के अलावा रोजाना कम से कम आधे घंटे की वर्जिश भी ज़रूरी है.

इन खाद्य पदार्थों का सेवन न करें-
1. रिफाइंड शुगर से बनी चीज़ें,
2. रिफाइंड स्टार्च-मैदा, पास्ता
3. हाई स्टार्च-आलू,
4. डब्बा बंद जूस और खाना

5. पूरी नींद लेना है जरूरी-
ये बात सभी को पता है कि स्वस्थ शरीर और दिमाग के लिए हमें 6-8 घंटे की नींद लेनी चाहिए. वर्ना न केवल हमारी पाचन शक्ति और याददाश्त कमज़ोर होगी, बल्कि आंखों के नीचे काले गड्ढे पड़ने लगेंगे. बढ़ती उम्र के साथ आई बैग्स और डार्क सर्किल्स जैसी समस्याओं से निजात पाना मुश्किल होता जाता है.
टिप: पेट के बल कभी न सोएं वर्ना चेहरे पर क्रीज़ पड़ सकते हैं.

6. शहद-
चेहरे को पहले धो लें, फिर कुछ बूंद शहद की चेहरे पर लगाएं. इसे कुछ मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें और फिर चेहरे को धो लें. शहद चेहरे को नमी पहुंचाता है और उसे साफ करता है. शहद के सेवन के कई अन्य फायदे भी होते हैं.

7. जैतून तेल-
हर रात को सोने से पहले चेहरे पर कुछ बूंद जैतून के तेल की मालिश करने से चेहरे को नमी पहुंचती है. आप चाहें तो नहाने वाले पानी में भी कुछ बूंद जैतून के तेल की डाल सकती हैं. इससे त्‍वचा पर जमी डार्क स्‍किन भी निकल जाती है.

8. थोड़ा सा विटामिन सी-
चेहरे पर चमक बढाने के लिये विटामिन सी काफी प्रभावशाली होता है. आप चाहें तो रोज नींबू पानी पी सकती हैं या फिर चेहरे पर हल्‍का नींबू का रस लगा सकती हैं. यह अंदर से भी अच्‍छा है और बाहर से भी. आप इसे किसी भी एंटी एजिंग मास्‍क में डाल कर भी प्रयोग कर सकती हैं.

10 people found this helpful

त्वचा से टैनिंग कैसे हटाए - How To Remove Tan In Hindi!

Bachelor of Ayurveda, Medicine and Surgery (BAMS)
Ayurveda, Lakhimpur Kheri
त्वचा से टैनिंग कैसे हटाए - How To Remove Tan In Hindi!

त्वचा से टैनिंग हटाने के लिए कुछ घरेलू उपाय हैं. जिनका प्रयोग कर त्वचा से टैनिंग हटाया जा सकता है. वैसे कुछ सावधानियाँ बरतकर टैनिंग से बचा जा सकता है. चूँकि अधिक देर तक धूप में रहने की वजह से सूर्य के हानिकारक पाराबैगनी किरणों से त्वचा पर टैनिंग की समस्या होती है. इसमें त्वचा सूर्य के हानिकारक किरणों से काला हो जाता है, जो अधिक मेलेनिन के उत्पादन के कारण होता है. त्वचा के रंग में यह परिवर्तन स्पष्ट होता है जो कि आगे चलकर समस्या बन जाती है. अतः टैनिंग से बचने के लिए जहां तक संभव हो त्वचा को अधिक देर तक धूप में रखने से बचाना चाहिए. यदि धूप में रहना ही पड़े तो अपने लिए उचित सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. पर यदि त्वचा पर टैनिंग हो जाए तो इसे हटाने के लिए कुछ घरेलू उपाय भी हैं. कुछ घरेलू उपाय से त्वचा से टैनिंग हटाया जा सकता है. आगे त्वचा से टैनिंग हटाने के कुछ घरेलू उपाय के बारे में जानेंगे.

त्वचा से टैनिंग हटाने के घरेलू उपाय-

केसर और मलाई: - केसर में त्वचा के रंग को हल्का करने व टैनिंग को दूर करने के गुण होते हैं. अतः टैनिंग को हटाने में केसर का उपयोग बहुत ही कारगर होती है. मलाई में केसर मिलाकर रात में त्वचा पर लगा कर रात भर के लिए छोड़ देना चाहिए. फिर सुबह इसे धो लेना चाहिए.

नींबू और खीरा: - नींबू में विटामिन सी और साइट्रिक एसिड रहता है जो त्वचा को चमकाने में मदद करता है. इसके अलावा नींबू में पाया जाने वाला एंटी-ऑक्सीडेंट सूरज की किरणों से त्वचा को हुये नुकसान को कम करता है. खीरा त्वचा को ठंडक प्रदान करता है. त्वचा के टैनिंग में नींबू व खीरा के रस को मिलाकर प्रभावित हिस्से पर प्रतिदिन लगाना चाहिए.

चंदन पाउडर: - चंदन त्वचा के दाग-धब्बे को कम करने में मदद करता है व यह त्वचा में चमक भी प्रदान करता है. काफी समय से त्वचा से टैनिंग हटाने व त्वचा के क्लींजर के रूप में इसका प्रयोग किया जा रहा है. गुलाबजल या नारियल पानी में चंदन पाउडर मिलाकर चेहरे पर सप्ताह में तीन दिन प्रयोग करना चाहिए.

शहद और पपीता: - पपीता में पपाइन नामक एंजाइम होता है जो त्वचा को चमकाने व टैनिंग को दूर करने में मदद करता है. यह त्वचा पर के निशान व काले धब्बे को भी कम करता है. शहद त्वचा को मुलायम बनाता है व नमी प्रदान करता है. चेहरे पर से टैनिंग कम करने के लिए शहद व पपीते के पेस्ट को सप्ताह में चार बार लगाना चाहिए.

हल्दी व बेसन: - हल्दी त्वचा के चमक बढ़ाती है व टैनिंग दूर करने में मदद करती है. बेसन मृत कोशिकाओं को हटा देती है. आता चेहरे की टैनिंग दूर करने के लिए हल्दी व बेसन का प्रयोग किया जाता है. इसके लिए हल्दी व बेसन को गुलाबजल में मिलाकर चेहरा पर लगाना चाहिए. 15 मिनट बाद चेहरा धो लेना चाहिए. सप्ताह में दो बार इसका प्रयोग करना चाहिए.

टमाटर व दही: - टमाटर त्वचा पिगमेंटेशन पर काबू पाने के लिए व काले धब्बे हटाने के लिए एक बड़ा घटक है. दही त्वचा को नमी प्रदान करती है. टैनिंग दूर करने के लिए टमाटर और दही के पेस्ट को चेहरा पर लगाकर कुछ देर में अच्छी तरह धो लेना चाहिए. सप्ताह में 4-5 बार इसका प्रयोग करना चाहिए.

बादाम: - त्वचा से टैनिंग हटाने में बादाम काफी उपयोगी होता है. इसके लिए पाँच-दस ताजा हरा बादाम लेकर इसे ग्राइंड करके पेस्ट बना लेना चाहिए. इस पेस्ट में पाँच बूंद चंदन का तेल डालकर इसे त्वचा के टैनिंग से प्रभावित हिस्से पर लगाना चाहिए. यदि ताजा बादाम उपलब्ध न हो तो रात भर बादाम को पानी में भिंगोकर इसका उपयोग करना चाहिए.

एलोवेरा, मसूर की दाल व टमाटर: - एलोवेरा चेहरे के लिए मास्क की तरह काम करता है. यह चेहरे को सूर्य की यूवी किरणों से बचाता है. मसूर की दाल से त्वचा में तनाव आता है व चेहरा दमकता है. इससे झुर्री व झाई भी कम होती है. टमाटर से चेहरे के दाग-धब्बे कम होते हैं. इसलिए टैनिंग में व चेहरे के लिए ये तीनों काफी लाभकारी हैं. मसूर की दाल को पानी में भिंगो कर दरदरा पीस लेना चाहिए. इसमें एलोवेरा का ताजा जेल व टमाटर मिलाकर पेस्ट बना लेना चाहिए. इस पेस्ट से चेहरे व गर्दन पर मसाज करना चाहिए. 15 मिनट बाद इसे धो लेना चाहिए.

संतरा और दही: - संतरा में साइट्रिक एसिड रहता है जो चेहरे को यूवी किरणों से बचाता है. संतरा में विटामिन सी भी होता है जिससे नई त्वचा बनती है तथा इससे चेहरे पर ताजगी भी आती है. इससे चेहरे की बनावट दुरुस्त होती है. इससे त्वचा में तनाव आती है व झुर्रियां कम होती है. दही से त्वचा साफ होता है व प्राकृतिक रूप से ब्लीच होता है व चेहरा प्राकृतिक रूप से मोइश्चराइज होकर सॉफ्ट होता है. दही में संतरे का रस मिलाकर पेस्ट तैयार करना चाहिए. फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 30 मिनट बाद धो लेना चाहिए.

आलू व दही: - आलू को एंटी-टैन माना जाता है. आलू को अच्छी तरह पीसकर इसमें नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लेना चाहिए. अब इस पेस्ट को गर्दन व चेहरा पर लगाना चाहिए. 30-40 मिनट बाद इसे धो लेना चाहिए.

पपीता व दूध: - टैनिंग हटाने के लिए पपीता और दूध बेहद कारगर होता है. इसके लिए मसला हुआ पपीता और दूध को मिलाकर पेस्ट बना लेना चाहिए. फिर इस पेस्ट को प्रभावित हिस्से पर लगाना चाहिए. सूखने पर इसे ठंडे पानी से धो लेना चाहिए.

मुल्तानी मिट्टी और गुलाबजल: - मुल्तानी मिट्टी प्राकृतिक खनिज पदार्थों से भरपूर होती है. इससे त्वचा की टैनिंग दूर करने में काफी मदद मिलती है. गुलाबजल त्वचा को पोषण देता है. 3 चम्मच मुल्तानी मिट्टी को पर्याप्त गुलाबजल में 1 घंटे तक डुबोकर छोड़ देना चाहिए. जब मुल्तानी मिट्टी नर्म हो जाये तो इसमें आवश्यकतानुसार और गुलाबजल मिलाकर नर्म पेस्ट बना लेना चाहिए. अब इस पेस्ट को चेहरा पर लगाना चाहिए. 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लेना चाहिए. यदि आपकी त्वचा रुखी हो तो इसके बाद मोइश्चराइजर का प्रयोग करना चाहिए.

नारियल का पानी: - नरियाला का पानी सूरज के हानिकारक किरणों के प्रभाव से बचाता है. त्वचा पर रोज नारियल का पानी लगाने से निखार तो आता ही है, इसके अलावा यह टैनिंग से बचने में भी मदद करता है.

नींबू, गुलाबजल व ककड़ी: - चेहरे से टैनिंग हटाने के लिए नींबू, गुलाबजल व ककड़ी भी काफी प्रभावशाली होता है. इसके उपयोग के लिए नींबू, गुलाबजल व ककड़ी के रस को बराबर मात्रा में लेकर अच्छी तरह मिला लेना चाहिए. अब इस मिश्रण को चेहरे व गर्दन पर लगाकर छोड़ देना चाहिए. 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लेना चाहिए.

सावधानियाँ-
यहाँ त्वचा से टैनिंग हटाने के घरेलू नुस्खे मात्र जानकारी के लिए दिये गए हैं. पाठकों को सलाह दी जाती है कि यदि उन्हें इन नुस्खे में बताये गए किसी भी सामग्री से एलर्जी हो तो उन्हें उससे संबंधित नुस्खे का प्रयोग नहीं करना चाहिए. एलर्जी वाले वस्तु का प्रयोग हानिकारक हो सकता है.

How to stop pimples? I am 23 years old guy. Please help me to stop this pimples. Does pimples come on my face because of masturbation? Please suggest me natural ways to stop pimples. What are the causes of pimples?

M.D. Consultant Pathologist, CCEBDM Diabetes, PGDS Sexology USA, CCMTD Thyroid, ACDMC Heart Disease, CCMH Hypertension, ECG
Sexologist, Sri Ganganagar
How to stop pimples? I am 23 years old guy. Please help me to stop this pimples. Does pimples come on my face because...
Pimples are caused by excessive oily skin and when your pores get blocked to get rid away of extra sebum. You should wash your face with face wash like anti acne himalaya face wash 2-3 times daily. Don't oil your hair. Wash your hairs regularly. Do not prick or touch pimples. You can apply lactocalamine on your pimples. If they are painful and pus filled then consult a dermatologist.
2 people found this helpful

Today I used Dettol antiseptic on my face and it's fully burned my skin and also that area is marked with scars and dark spots. so now what can I do please need helpful?

MBBS, MD - Dermatology , Venereology & Leprosy, DNB (Dermatology)
Dermatologist, Amritsar
Today I used Dettol antiseptic on my face and it's fully burned my skin and also that area is marked with scars and d...
Dettol should never be applied over the face without diluting. It causes burns when used directly over face. You can use Mometasone cream locally twice daily over affected areas for 2-3 days.

What Is Fashionable Prevention In Summer?

Dermatologist
Dermatologist, Noida
What Is Fashionable Prevention In Summer?

Summers are here and so is the summer collection plus the summer heat.

Summers are the time when women are happy that they can, at last, wear their floral sundresses, wear shorts, spaghetti straps, and those who are planning to go to a foreign destination for their summer are probably sweating out at the gym to flaunt their perfect body in a bikini.

But along with all the good things there are also bad things and so with being able to strut out of the door wearing the latest fashion, we women are also worried about the damage the sun is causing to our precious, spotless and fair skin.

And not to mention the skin rashes and the horrible sweat which make us look disheveled and ugly.

Therefore, summer brings good and bad and hence we have to learn to be happy with the good and accept the bad and so today let's know about some splendid tips to deal with the heat this summer.

  • So let us start with the first thing and i.e. put on a good sunscreen before you leave the house because the sun can do a lot of damage to your skin and I doubt you want that. 
  • The second thing is that wear an antiperspirant cum deodorant, this will stop from wet patches forming on the armpits of your dress and your back, and it will also make you feel fresh and good.
  • It is good to wear loose cotton clothes during summer because it will give you free moment, it will be airy and you will feel comfortable wearing it, rather than feeling itchy and sweaty.
  • Make sure that you wear cool colored clothes like blue, green, white, etc. And always carry a hat with you to protect yourself from the direct rays of the sun.
  • Make sure you carry many wet wipes with you so that whenever you feel hot and sweaty you can wipe your face with that. And also carry your antiperspirant and deodorant to make sure that you don’t smell due to excessive sweating.
  • Drink a lot of water and fruit juices. Heat can make your skin look dehydrated and lifeless and drinking a lot of fluids will help to restore the beauty of your skin.

Hence, these are some of the tips, which you ought to follow to beat the heat this summer and enjoy a happy summer.

2 people found this helpful

My daughter vasudha bhushan suddenly fall down and was blank no sense for say 30 second in home for the first time on march 6,2019 she is now 27 years old married on 26/02/19 we rushed to near by hospital in emergency there they took her ct scan which have no sign then eeg was done and something they found and there they asked few questions and prescribed epilive 500 two times a day and told it is seizer & may be due to some stress but we could not gave medicine to her. She went to her in-laws house and was ok. But again on 4/4/19 she called and got some injury on her lips and face again she was senseless for about a minute and the doctor prescribed the medicine of same chemical name levetiracetam. The medicine was started twice a day. She then went dubai to her husband where he worked. Vasudha to return to india on 22/4/19 for her pg final exam on may. But again she got attack inside the air port there she got first aid. She felling very weak for 3/4 days and first day after attack she also told some chakkar when she up/down her face but it is ok. Please suggest best treatment and when she will be completely ok without medicine as she again has to go to dubai. Her husband had to move out on and off out of dubai for his job work now she is here with us.

Reparenting Technique, BA, BEd, Transactional Analysis
Psychologist, Bangalore
My daughter vasudha bhushan suddenly fall down and was blank no sense for say 30 second in home for the first time on...
If the stress fact is true, why did you not take her for counseling? Even with medication if she has so many episodes off fainting, surely you must look at an alternative approach. Even with medication, it is always advisable to go for counseling and deal with the stress by behavioral approaches. Please take her for therapy soon if you want to see some progress.
View All Feed